featured image

बालोद जिले के कांग्रेस शासित विधानसभाओं में बैठकों का दौर शुरू
गुण्डरदेही में अफसरों और भाजपा कार्यकर्ताओं को बिठाया साथ।
भाजपा के मिस्टर भरोसेमंद कद्दावर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को एकजुट करने पर दिया जोर
रायपुर/01/12/2017/अपने प्रभार जिला बालोद के प्रवास पर पहुंचे छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गुंडरदेही में विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं और क्षेत्र में कार्यरत अफसरों की संयुक्त बैठक लेकर विधानसभा के विकास कार्यों की समीक्षा की।  दौरान उन्होंने कहा कि देश की आजादी के 60 साल तक जो विकास के काम नहीं हो सके उससे कहीं ज्यादा काम बीते 15 सालों में छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ की हमारी  सरकार ने 14 वर्षों में  विकास के कीर्तिमान गढ़े है। धान पर किसानों को बोनस,एक रुपए किलो में चावल,हर घर गैस सिलेंडर,अच्छी सड़क,पर्याप्त पानी बिजली सुविधा,50 फीसदी सब्सिडी में पशुपालन के लिए 12 लाख तक लोन, किसानों को 12 हज़ार में 4 लाख का सोलर पंप,स्कूलों में निःशुल्क गणवेश,बेटियों को सायकल प्रदान कर प्रदेश को खुशहाल बनाने का सार्थक प्रयास सरकार कर रही है। 
ऐसे में विकास की गति को कायम रखना हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है। इस जिम्मेदारी को अपने विधानसभा के हित में पूरी निष्ठा के साथ निभाना है और बालोद जिले की विधानसभाओं में भाजपा को जीत दिलाना है। 
इस अवसर पर महिला बाल विकास मंत्री रमशीला साहू,जिला सहकारी बैंक दुर्ग के अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन,जिला भाजपा अध्यक्ष लेखराम साहू,पूर्व विधायक वीरेंद्र साहू,यज्ञदत्त शर्मा,कलेक्टर सारांश मित्तर आदि उपस्थित थे।
●भाजपा कार्यकर्ताओं को महत्व दे अफसर●
प्रभारी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि  किसी भी राजनीतिक दल की ताकत उसके कार्यकर्ता ही होते हैं। उन्हीं के दम पर राजनैतिक दल सत्ता में बैठते है। आज उन्हीं कार्यकर्ताओं की बदौलत  प्रदेश में भाजपा की सरकार भी है।
 जनता के बीच सरकार की उपलब्धि लेकर कार्यकर्ता ही पहुंचता है। शासन व्यवस्था  में कमी कमजोरी की बात जनता पहले कार्यकर्ताओं को ही बताती है। ऐसे में कोई भाजपा कार्यकर्ता अफसरों के समक्ष समस्या लेकर आए तो अफसरों का दायित्व है कि उस कार्यकर्ता से सम्मानजनक ढंग से पेश आये । न की उपेक्षा करें। आपका काम अच्छा है पर व्यवहार रूखा है यह भी उचित नहीं है। भाजपा का कार्यकर्ता स्वाभिमानी है उसे सम्मान मिलना चाहिए। अब इस भुलावे में ना रहे की किसी का संरक्षण मिल जायेगा। इस बात को ध्यान रखे कि कार्यकर्ता अगर किसी की शिकायत करते हैं तो सरकार उस पर गंभीर होकर कार्रवाई भी कर सकती हैं। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी कहा कि अफसरों के साथ समन्वय बनाकर उन्हें भी चलना होगा ।  नहीं तो सरकार के काम जनता तक पहुंचाने में निश्चित रुप से दिक्कत होगी। इसलिए आवश्यकता है कि कार्यकर्ता और अफसर मिलकर क्षेत्र की विकास में भागीदार बनें ।
●कार्यकर्ताओं ने गिनाई समस्याएं●
इस बैठक के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से बृजमोहन अग्रवाल को अवगत कराया। विशेष रुप सड़क निर्माण की मांग यहां विभिन्न जनप्रतिनिधियों ने की। इस पर लोक निर्माण विभाग के अफसरों को इस हेतु निर्देश दिए गए। इसके साथ ही जिला सहकारी बैंक के ब्रांच खोलने की मांग, सिंचाई सुविधा बढ़ाने की मांग, स्वच्छ भारत मिशन में भ्रष्टाचार की शिकायत,पंचायत सचिवों की शिकायत तथा जिले में कृषि महाविद्यालय खोले जाने की मांग की गई।
●तंदुला ईई को सोकास नोटिस,सीएसईबी अफसर को समझाईश●
बैठक के दौरान बिना सूचना के अनुपस्थित रहे तांदुला जल संसाधन विभाग के ईई को शो काज नोटिस जारी करने के निर्देश श्री अग्रवाल ने दिए। इसके साथ ही सीएसईबी द्वारा प्रदान किए गए 3 वर्ष की गारंटी वाले एलईडी बल्ब खराब होने पर वापसी या बदलने की सुविधा नहीं मिलने पर नाराजगी जहिर की। अफसर को समझाईस देते हुए कहा कि हर कोई आपके दफ्तर बल्ब लेकर नहीं पहुंच सकता। यहां के सभी 13 वितरण केंद्रों में ऐसे बल्ब को बदलने की सुविधा प्रदान करने के निर्देश उन्होंने दिए हैं।
●बृजमोहन ने अपनाया मोदी पैटर्न●
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में भाजपा कार्यकर्ता और अफसरों को एक साथ बैठा कर समस्या का निदान करने का तरीका अपनाया था। इसी सूत्र को बृजमोहन अग्रवाल ने भी अपना लिया है। अपने प्रभार जिले गरियाबंद में सर्वप्रथम ऐसी युक्ति उन्होंने अपनायी। पश्चात अब बालोद जिले के गुंडरदेही विधानसभा में भी इसी अंदाज में उन्होंने बैठक की। निश्चित रुप से ऐसा करने से अफसर और कार्यकर्ताओं में एक बेहतर समन्वय बन सकेगा और सरकार के काम को गति मिल सकेगी।