featured image

25 जून 2017 /अखिल भारतीय भोजपुरी साहित्य सम्मेलन के  छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित मनोनीत पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह मैं मुख्य अतिथि की आसंदी से समाज को संबोधित करते हुए कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भोजपुरी समाज समृद्धि समाज है । उनकी बोली उनका, उनका साहित्य हम सभी को प्रेरणा देता है। भोजपुरी साहित्य नई पीढ़ी को संस्कार देने के साथ-साथ भारतीय संस्कृति के विकास में अहम योगदान दे रहा है। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने भोजपुरी समाज के आईएएस में चयनित हुए डॉ दीपक शुक्ला को भी सम्मानित किया और उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
यह आयोजन भोजपुरी प्रदेश कार्यालय रावतभाटा रायपुर में संपन्न हुआ । जहा अपने संबोधन में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि समाज को एकजुट रखना कठिन काम है। रचनात्मक,सांस्कृतिक गतिविधियां होती रहे के साथ-साथ सामाजिक एकता बनाए रखने में आसानी होती है। इसलिए आवश्यकता है कि सकारात्मक सोच के साथ हम अपने समाज को आगे बढ़ाएं। समाज की सेवा निश्चित रूप से कठिन काम है, परंतु जो संतुष्टि समाज के कार्य में मिलती है वह अन्य कार्य में नहीं मिलती।
इस अवसर पर नवनियुक्त पदाधिकारियों को श्री अग्रवाल ने बधाई व शुभकामनाएं दी इस अवसर पर बिरगांव की महापौर अंबिका यदु रायपुर नगर निगम के सभापति प्रफुल विश्वकर्मा, अखिल भारतीय भोजपुरी समाज छत्तीसगढ़ अध्यक्ष राकेश गौतम, गौरी शंकर गुप्ता, संतोष तिवारी, विजय मिश्रा, जयशंकर पांडे, दिलीप तिवारी आदि उपस्थित थे।