featured image

रायपुर / 02 सितम्बर 2017/ हम सब संकल्प लेते हैं कि वर्ष 2022 तक नये भारत का निर्माण करना है हम सब मिलकर संकल्प लेते हैं कि स्वच्छ भारत निर्माण का, गरीबी मुक्त भारत का, भ्रष्टाचार मुक्त भारत का, आतंकवाद मुक्त भारत का, सम्प्रदाय मुक्त भारत का, जातिवाद मुक्त भारत का और नये भारत के निर्माण के लिए तन और मन से जुट - जाने का सामूहिक संकल्प जिले के प्रभारी एवं प्रदेश शासन के कृषि - सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज बलरामपुर जिले के ग्राम पंचायत डौरा के स्कूल मैदान में उपस्थित जन समूह को दिलाया। वे यहां संकल्प से सिंद्धि कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री गरीब परिवार के महिलाओं को 200 रूपये में रसोई गैस सिलेण्डर एवं 01 लाख 30 हजार रूपये की लागत से पक्की  आवास बनाकर दे रहे है। प्रधानमंत्री ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है। इसी प्रकार प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को शून्य  प्रतिशत ब्याज में कृषि ऋण एवं 4 लाख रूपये का सोलर पम्प मात्र 12 से 20 हज़ार में दे रहे है।  सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के सांसद कमलभान सिंह ने कहा कि हमारी राज्य एवं केन्द्र सरकार आम जनाता के लोगों की सरकार है। जनता को वादा किया जाता है, उसको पूरा किया जाता है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश के किसानों के हित में महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए 300 रूपये प्रति क्विंटल धान खरीदी पर बोनस देने का निर्णय लिया है। सांसद ने कहा कि हमारी सरकार सभी वर्ग के हितों के लिए काम करती है। उन्होंने कर्मा व ईद त्यौहार पर क्षेत्र वासियों को बधाई एवं शुभकामना दी। मेजर अनिल सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री वं प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने प्रदेश किसानों का बोनस भुगतान की स्वीकृति दिये हैं। यह प्रदेश के किसानों के लिए हर्ष का विषय है।  श्री सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने 2017 से 2022 तक इन 05 वर्षों में हम सबके सहयोग से एक नये भारत का निर्माण करना चाहते हैं।
 
शिवनाथ यादव ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने देश से भ्रष्टाचार, आतंकवाद आदि समाप्त करने का संकल्प लिये हैं। इस परिकल्पना को साकार करने के लिए आज का कार्यक्रम आयोजित है। देश के लोग पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म शताब्दी वर्ष मना रहे हैं और आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। इस अवसर पर नये भारत का संकल्प से सिद्धि तक का कार्यक्रम आयोजित है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा यहां के किसानों को 300 रूपये प्रति क्विंटल दिपावली के पूर्व बोनस राशि देकर बहुत अच्छा काम किया है।
 
बृजमोहन ने किया छात्राओं का उत्साह वर्धन 
प्रभारी मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज ग्राम पंचायत डौरा में संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम में विद्यालय के छात्राओं को सरस्वती सायकल योजना के तहत् सायकल का वितरण किया तथा प्रभारी मंत्री ने छात्राओं के साथ सायकल चलाकर उत्साह वर्धन किये।
इस अवसर पर जिले के निर्वाचित जन प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, प्रबुद्ध जन, अधिकारी - कर्मचारी और ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।