featured image

रायपुर/ 01/09/2017/ संकल्प से सिद्धि नए भारत की संकल्पना कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सन 2022 तक हमें नए भारत का निर्माण करना है। सभी तरह की बुराइयों से मुक्त  एक समृद्ध भारत का निर्माण करना है। हमें गरीबी, जातिवाद, संप्रदायवाद, क्षेत्रवाद से मुक्त और राष्ट्रवाद से युक्त भारत का निर्माण करना है । ऐसा भारत निर्माण बिना संकल्प लिए पूरा नही हो सकता। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस बात का बीड़ा उठाया है। और हर एक भारतवासियों को अपने साथ लेकर एक संकल्प के साथ नए भारत के निर्माण की दिशा में भी आगे बढ़ रहे हैं । हमारा देश मोदी जी के नेतृत्व में एक उज्जवल भविष्य की ओर कदम बढ़ा चुका है । इस दुनिया में आने वाला कल निश्चित रुप से भारत वर्ष का होगा हम पुनः विश्वगुरु का गौरव प्राप्त करेंगे।
यह आयोजन राजमोहिनी भवन अंबिकापुर में संपन्न हुआ जिसमें समाज के प्रबुद्धजन उपस्थित थे।
 
बृजमोहन ने कहा कि 1942 में अगस्त क्रांति की शुरुआत हुई थी। महात्मा गांधी के नेतृत्व में अंग्रेजो के विरुद्ध आजादी का बिगुल फूंका गया और हम 15 अगस्त 1947 को आजाद हुए। यह भी गांधी जी का संकल्प था। उनके संकल्प में पूरा देश उनके साथ खड़ा था। परंतु आजादी के बाद भारत का निर्माण जैसा होना चाहिए वह नहीं हो सका। विकास तो जरूर हुआ परंतु उन लोगों का जो लोग लंबे समय तक सत्ता पर विराजित रहें । देश के विकास की भावना बीते दौर में कही पीछे छूट गई थी। परंतु आज देश को नरेंद्र मोदी के रूप में एक ऐसा राष्ट्रवादी नेतृत्व मिला है जो सिर्फ और सिर्फ देश के लिए सोचता है । वे  जो करता है देश के लिए करता है और देश के लिये जीता है।
बृजमोहन ने कहा कि हमारे देश का नेतृत्व  बहुत से लोगों ने किया है। पर कुछ कर गुजरने वाले चंद लोग ही देखे गए हैं । आज नरेंद्र मोदी देश के विकास के लिए अगर 18 घंटे काम करने का संकल्प दिलाते हैं तो वह स्वयं भी 20 घंटे काम करके अपने संकल्प को पूरा करते दिखाई पड़ते हैं।
 
आजादी के 70 सालों बाद भी आज अच्छी शिक्षा, अच्छे स्वास्थ्य  सुविधाओं, के अलावा किसान अगर समस्याओं से जूझ रहा है तो उसका जिम्मेदार कौन है?  यह भी विचार करना होगा आज देश की सबसे बड़ी आबादी गांव में रहती है आखिर उनकी सुध आज़ादी के बाद कई दशकों तक क्यों नहीं ली गई? आज के पहले राष्ट्रीय स्तर पर ऐसी योजना क्यों नहीं बन पाई जिसमें गांव, गरीब और किसानों की चिंता की जाती।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अब देश में परिवर्तन की बेला आ चुकी है। सर्वांगीण विकास की ओर राष्ट्र अग्रसर हैं। नई नई योजनाएं गांव,गरीब, किसान सहित जनसामान्य के लिए बनती जा रही है। बहनों को चूल्हे के धुए से मुक्ति दिलाने के लिए गैस सिलेंडर प्रदान करने की योजना,किसानों को 12 से 20 हज़ार रुपये में साढ़े 3 से 5 एचपी सौर ऊर्जा से उर्जीकृत मोटर पंप प्रदान करने की योजना, शून्य प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ऋण प्रदान कर योजना, अभियान लक्ष्य भागीरथी के तहत हर किसान के खेतों तक पानी पहुंचाने की योजना सहित अनेकों ऐसे काम हमारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरी शिद्दत के साथ कर रही है। आज संकल्प सिद्धि अभियान के अवसर पर नए भारत की संकल्पना के लिए हम एकजुटता के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे चलना है और खुशहाल भारत का निर्माण में अपना योगदान हम सभी को देना है।
 
इस कार्यक्रम में सांसद कमलभान सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष अखिलेश सोनी, मेजर अनिल सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष भरत सिंह सिसोदिया, जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह आदि उपस्थित थे।