भाजपा सरकार ने खेतों में बहाई है विकास की गंगा-बृजमोहन

रायपुर I एकात्म परिसर में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते हुए प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारी भाजपा सरकार ने बीते 13 सालों में गांव-गरीब और किसानों के हित में जो काम किये है उतने काम आज़ादी के बाद से 50 वर्षों में नही हुए। पूर्ववर्ती सरकारों ने  छत्तीसगढ़ को पीछे करने में कोई कसर नही छोड़ी थी। वे छलावा ही करते रहे। परंतु अटल जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने  छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ियों की सुध ली अलग राज्य बनाया । फसलस्वरूप आज यहा विकास की फसल लहलहा रही है। खुशहाली की दिशा में हम बढ़ते चले जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य जब बना यहा किसानों के पास मात्र 50 हज़ार पंप कनेक्शन थे, आज देखिये 4 लाख पचास हज़ार पंप किसान चला रहे है। पहले 16% ब्याज में ऋण देकर किसानों के साथ अन्याय किया जाता रहा आज हमारी भाजपा सराकर ज़ीरो प्रतिशत ब्याज में उन्हें ऋण दे रही हैं। इतना ही नही हमारी सरकार द्वारा 7500 यूनिट बिजली मुफ्त दिया जाना भी हमारी किसानों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण को प्रदर्शित करती है। आज 75 प्रतिशत किसानों को मुफ्त बिजली मिल रही है। खरीफ के लिए हम 3400 करोड़ का ऋण वितरित कर चुके है। वर्ष 2018 तक 50 हज़ार सोलर पम्प जिसका बाजार मूल्य साढ़े 4 लाख रुपये है वह मात्र 15 हज़ार रूपये में किसानों को उपलब्ध  करा रहे है। सरकार के यह काम भाजपा की कृषि हित को लेकर प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इस वर्ष के बजट में भी 10 हज़ार 3सौ करोड़ का बजट किसानों के हित में दिया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण के समय सिंचाई 19 प्रतिशत थी जो आज 32 प्रतिशत है। कभी 2 एग्रीकल्चर कालेज यहाँ हुआ करते थे आज 32 कॉलेज हमारी भाजपा सरकार के दौरान खोले गए हैं । पशुपालन के लिए 12 लाख रुपये का लोन 50 फीसदी सब्सिडी के साथ प्रदान किये जा रहे है।

इतना ही नही हमारी सरकार हर परिस्थितियों में किसानों के साथ रहती है। सूखे की स्थिति में 650 करोड़ का सुखा  राहत किसानों को प्रदान किया गया है। 
बृजमोहन ने कहा कि किसान मोर्चा का प्रत्येक कार्यकर्ता सार्वजानिक बहसों के दौरान अपनी सरकार की बातों को रखे। विरोधी कई तरह के दुष्प्रचार करते रहे परंतु हमारे अच्छे काम ही हमारी पहचान बन चुकी है। यही कारण है कि जीत का की हैट्रिक हमारी सराकर ने लगाई है। अब पुनः आप कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता के आशीर्वाद से हमारी भाजपा सरकार जीत का चौका लगाएगी। इस अवसर पर भाजपा के संगठन महामंत्री पवन साय किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष पूनम चंद्राकार,महामंत्री द्वारिकेश पांडे,भारत सिंह सिसोदिया,युधिष्ठिर चंद्राकार, गौरीशंकर श्रीवास,बालाराम साहू सहित किसान मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे.

छत पर खेती के लिए भी ला रहे सब्सिडी योजना

किसान मोर्चा की कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल  ने कहा कि छत पर खेती के लिए भी हम योजना ला रहे है। 4800 की योजना में 2800 सब्सिडी प्रदान की जायेगी।