featured image

27 जिलों में चला स्वच्छ क्रांति अभियान का आज हुआ समापन।
अभियान को सफल बनाने युवाओं ने मोटरसाइकल से किया सभी जिलों का दौरा।
रायपुर/02/10/2017/ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान में अपना योगदान देने प्रदेश के कुछ युवकों ने सभी 27 जिलों में घूमकर स्वच्छ  क्रांति अभियान चलाया। जिसका समापन आज प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के निवास पर आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान हुआ। यहा श्री अग्रवाल ने उपस्थित लोगों को स्वच्छता बनाये रखने की सपथ भी दिलाई।
इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सही मायने में गांधीजी के सपने को साकार करने में जुटे हुए हैं। स्वच्छता का अभियान जो उन्होंने अपने हाथों में ले रखा है आज भारत का हर समझदार व्यक्ति इससे जुड़ रहा है, और आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने युवकों की सराहना करते हुए कहा कि मोटर साइकिल से 3 हज़ार 5 सौ किलोमीटर सफर तय कर प्रदेश के 27 जिलों में जाना और जिला मुख्यालय सहित विभिन्न स्थानों में नुक्कड़ सभा व् नाटक मंचन कर लोगों को स्वच्छता के लिए समझाना बड़ी बात है। यह अन्य के लिएप्रेरणा दायक है।
इस दौरान भाजयुमों के प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह ने कहा कि आज का युवा ढर्रे पर नही चलना चाहता है। वह देश में सकारात्मक बदलाव की इच्छा रखता। यही कारण है कि प्रधानमंत्री के प्रत्येक अभियान में युवा आगे आकर उसका समर्थन करता है। भाजयुमों के जिला मंत्री विजय व्यास ने कहा कि देश में परिवर्तन की बेला है। देश जाग गया है। युवा आगे बढ़कर राष्ट्रहित के अभियानों का हिस्सा बन रहे है। सरकार के जनहितैषी कामों को जनता का स्वस्फूर्त समर्थन मिल रहा है। स्वच्छता क्रांति अभियान में दुर्ग के वरुण जोशी,बेमेतरा के सोनू ठाकुर, कपिल पाशा और भागवत यादव शामिल थे। 
वरुण जोशी ने बताया कि 17 दिनों में यह अभियान पूरा किया है। शुभारंभ डोंगरगढ़ से हुआ था आज महात्मा गांधी की जयंती के दिन रायपुर में समापन किया गया है। 
इस अवसर पर गोलू भारती, चक्रधारी जगत, मोहन शर्मा, अतुल यादव आदि  उपस्थित थे।