पोहा उद्योग संघ ने बृजमोहन का जताया आभार

रायपुर । पोहा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा मंडी शुल्क 2 से एक प्रतिशत किये जाने की घोषणा पर छत्तीसगढ़ पोहा उद्योग संघ ने श्री अग्रवाल के प्रति आभार जताया है। इसी तारतम्य में संघ के पदाधिकारी धन्यवाद ज्ञापित करने आज विधानसभा पहुंचे और श्री अग्रवाल को पुष्पगुच्छ भेट कर सरकार के इस निर्णय के प्रति आभार जताया

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है। अत्याधिक धान उत्पादन होने के बावजूद चावल प्रसंस्करण इकाई यहाँ ज्यादा नही है। एक मात्र पोहा उद्योग है जो इस दिशा में कुछ काम कर रहा है। कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल निरंतर कृषि आधारित उद्योग निर्माण के पक्षधर रहे है। वे लगातार किसानों एवं व्यापारियों को कृषि आधारित छोटे-बड़े उद्योग लगाने प्रेरित करते रहे है। अपनी इसी सोंच को आगे बढ़ाते हुये पोहा के प्रसंस्करण हेतु क्रय धान पर मंडी शुल्क 2 प्रतिशत के स्थान पर 1 प्रतिशत करने की घोषणा उन्होंने विधानसभा में अपने विभागीय बजट भाषण के दौरान की ।

बृजमोहन अग्रवाल कहते है कि छोटे व्यवसाईयों को ऐसी सुविधाए दिए जाने से उन्हें थोड़ी सहूलियत मिलेगी साथ ही अन्य भी इस कृषि आधारित उद्योग निर्माण की दिशा में आगे कदम बढ़ाएंगे ।
इस अवसर पर भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा की विशेष उपस्थिति में छत्तीसगढ़ पोहा उद्योग संघ के अध्यक्ष कमलेश कुकरेजा,राजेश थरानी, प्रेम गोविंदनानी, राजू डागा, विमल जैन, रमेश कुमार,राकेश मंधानी आदि ने श्री अग्रवाल का अभिनन्दन किया।