शहर की पेयजल समस्या पर बृजमोहन ने ली निगम-पीएचई की बैठक

रायपुर I रायपुर शहर के मध्य उत्पन्न पेयजल समस्या को लेकर आज कृषि-सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा स्थित अपने कक्ष में पीएचई एवं नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में सख्त रुख अख्तियार करते हुए उन्होंने अफसरों से कहा कि करोड़ों रूपये खर्च किये जाने के बाद भी शहर की पेयजल समस्या का निदान नही हो रहा है। पेयजल समस्या की शिकायत अभी से आ रही है। ऐसे में अब जिम्मेदारी तय करना जरुरी है। उन्होंने अफसरों से कहा कि पाईपलाईन के अधूरे काम को तय समय सीमा में पूर्ण करें। लापरवाही अब बर्दास्त से बाहर हो रही है, समय में काम पूरे नही किये तो जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई होगी।
बृजमोहन ने कहा कि सदर,सत्तीबाजार और बूढ़ापारा,नयापारा,तेली पारा,गोल बाजार,कमासी पारा क्षेत्र में मोतीबाग टंकी से जल्द पानी सप्लाई शुरू किया जाना चाहिए। इसके लिए उन्होंने 7 दिन की मोहलत अफसरों को दी है। इसी प्रकार महामाया मंदिर वार्ड,प्रोफ़ेसर कालोनी एवं सुंदर नगर वार्ड में 15 दिनों के भीतर पाइप लाइन विस्तार का काम पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। बैठक में ठेकेदार द्वारा लापरवाही की बात सामने आने पर श्री अग्रवाल ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी द्वारा नोटिस दिया जाना चाहिए था। जनता से बड़ा कोई नही है। जो लापरवाही करें उस पर कार्रवाई होनी चाहिए क्योकि जनता हमसे ही जवाब चाहेगी। इस दौरान श्री अग्रवाल ने कुशालपुर पानी टंकी से क्षेत्र के पाइप लाइन को इंटर कनेक्ट कर 15 दिनों के भीतर पेयजल सप्लाई शुरू करने के निर्देश दिए है।
बैठक में नगर निगम के आयुक्त रजत बंसल, पीएचई विभाग के उप सचिव एमएल अग्रवाल,निगम के एसई मालवे, श्री साहू,श्री बिचपुरिया ,श्री यदु आदि उपस्थित थे।