featured image

भाठागांव कॉलेज भी इस सत्र से हो रहा प्रारंभ, एडमिशन शुरू-बृजमोहन

रायपुर/25/07/2018/ रायपुर दक्षिण विधानसभा के विधायक एवं प्रदेश के कृषि सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज अपने विधानसभा स्थित रिंग रोड क्रमांक 1 पर  राजेन्द्र नगर- न्यू राजेन्द्र नगर,भाठागांव-टिकरापारा, कुशालपुर-चंगोराभाठा के बीच निर्माणाधीन तीनों अंडरब्रिजों का निरीक्षण किया तथा कार्य के प्रगति की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने लोकनिर्माण विभाग(सेतु) के अफसरों को माह सितंबर तक इन ब्रिजों का निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिए।
गौरतलब है कि नेशनल हाईवे होने के कारण इस मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव बहुत रहता है। ऐसे में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के कुशालपुर, चंगोराभाठा, भाठागांव, टिकरा पारा,राजेन्द्र नगर,प्रोफेसर कालोनी,टिकरा पारा,पुरानी बस्ती आदि क्षेत्रों कि लोगों को सड़क पार करने में भारी परेशानी होती थी। निरंतर दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती थी। इस बात को स्थानीय विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने गंभीरता से लिया। जनता को समस्याओं से शीघ्र मुक्त दिलाने के लिए  नेशनल हाईवे पर राज्य शासन के मद से इन अंडरब्रिजों के निर्माण की राह बनाई। फलस्वरूप राज्य शासन के मद से लगभग 75 करोड़ की लागत से इन ब्रिजों का निर्माण कराया जा रहा है। इसके निर्माण से दुर्घटनाओं में कमी आएगी तथा जाम जैसी समस्या से क्षेत्रवासियों को निजात मिलेगी। निरीक्षण के दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने शीघ्र ही निर्माण कार्य पूर्ण करने की बात कही, जिस पर अफसरों में माह सितंबर में निर्माण पूर्ण कर लेने की बात कही।
इस संबंध में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जनभावनाओं के अनुरूप हम यह निर्माण कार्य करा रहे है। इन ब्रिजों के बनने से रायपुर के लाखों लोगों को सहूलियत होगी। उन्हें जाम जैसी समस्याओं से काफी हद तक  मुक्ति मिलेगी साथ ही दुर्घटनाओं में कमी आएगी। 
इस दौरान लोकनिर्माण विभाग(सेतु) के चीफ इंजीनियर डीके अग्रवाल, आरडीए उपाध्यक्ष रमेश सिंह ठाकुर,जोन अध्यक्ष सालिक सिंह ठाकुर,जिला भाजपा कोषध्यक्ष योगी अग्रवाल,हरिवल्लभ अग्रवाल, पार्षद किरण साहू,सिविल लाइन मंडल अध्यक्ष मुकेश पंजवानी,डॉ बिहारी साहू,सचिन मेघानी,मनोहर चतवानी,जीवन जल क्षत्री,संजय सिंह,सोमेश त्रिपाठी,अतुल यादव उपस्थित थे।


भाठागांव कॉलेज हो रहा प्रारंभ, अब तक 270 विद्यार्थियों ने लिया एडमिशन
निरीक्षण के दौरान बृजमोहन अग्रवाल  भाठागांव में इसी वर्ष प्रारंभ हो रहे कॉलेज की व्यवस्थाओं का जायजा लेने शासकीय हाई स्कूल भाठागांव पहुंचे।इस वर्ष यह कॉलेज प्रारंभिक तौर पर इसी स्कूल से संचालित होगा। श्री अग्रवाल ने स्कूल के अध्यन कक्षाओं का अवलोकन किया। उन्होंने माह जुलाई तक सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश अफसरों को दिए। बता दे कि इस कॉलेज में इस वर्ष कला समूह, वाणिज्य समूह और विज्ञान समूह की कक्षाएं लगेगी। माह अगस्त में इस कॉलेज उद्घाटन किया जाएगा।