featured image

रायपुर/ 27/3/2019/ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी द्वारा आरंग में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल के मुख्य अतिथि में आयोजित इस सम्मेलन में समोदा, आरंग और मंदिर हसौद भाजपा मंडल के पदाधिकारीयों सहित हज़ारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान सभी उत्साही कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए रायपुर लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार सुनील सोनी को प्रचंड से जिताने का संकल्प लिया।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सुनील सोनी के रूप में एक योग्य कार्यकर्ता को सांसद बनने का अवसर दिया है। आज हमारे अग्रज नेता श्रद्धेय रमेश बैस जी लगातार 7 बार इस लोकसभा से सांसद है। उन्होंने भी क्षेत्र व प्रदेश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। सांसद बनने के बाद निश्चित ही उनकी श्रेष्ठ परंपरा को अब सुनील सोनी आगे बढ़ाएंगे।
उन्होंने कहा कि सुनील सोनी में एक विकास परक सोच है। राजधानी रायपुर के दो बार महापौर रहते हुए उन्होंने जो विकास के काम किए हैं वह ऐतिहासिक हैं। आज रायपुर में जो राजधानी का स्वरूप दिख रहा है उसके सूत्रधार सुनील सोनी ही है। उन्होंने केनाल रोड, गौरव पथ,जेल रोड आदि महत्वपूर्ण निर्माण कराया है। आज बूढ़ा तालाब में विराजित स्वामी विवेकानंद जी की विशाल प्रतिमा इनके द्वारा ही स्थापित कराई गई है। सुनील सोनी के महापौर रहते हुए रायपुर के चारों विधानसभा में लगभग 1000 करोड़ के सड़क निर्माण के काम लोक निर्माण विभाग के माध्यम से कराए गए थे। बृजमोहन ने कहा कि सुनील सोनी बेदाग और निर्विवाद छवि के नेता है। ऐसा सरल और सहज नेता सांसद बनता है तो निश्चित रूप से रायपुर लोकसभा के हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की बात होगी।
उन्होंने कहा कि आज देश को मोदी की जरूरत है। इसलिए यह चुनाव देश को सुरक्षित रखने का चुनाव है। हम देख रहे हैं कि बाहरी विदेशी ताकतों का प्रभाव देश में बढ़ता जा रहा है। चंद जयचंद देश को नुकसान पहुंचाने का षड्यंत्र रच रहे हैं। हम सभी कार्यकर्ताओं को मिलकर भाजपा को विजयश्री दिलाकर ऐसे राष्ट्र विरोधी लोगों की मंशा को समाप्त करना है।
उन्होंने कहा कि आज हमारी सेना दुश्मन देशों के छद्म युद्ध का जवाब दे रही है। पाकिस्तान में किया गया सर्जिकल स्ट्राइक हो या एयर स्ट्राइक इस बात का सबूत है। पर कांग्रेस पार्टी के लोग अपने देश की सेना की काबिलियत पर उंगली उठा रहे है।
बृजमोहन ने कहा कि मोदी सरकार देश में स्थाई विकास के काम कर रही है। देश को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने के लिए उन्होंने स्वच्छता अभियान चलाया है। इस अभियान से प्रेरणा लेकर आज हर गांव हर शहर स्वच्छता को लिए जागरूक हुआ है। स्मार्ट सिटी  योजना के माध्यम से शहरों को विकसित करने की अभिनव योजना बनाई गई। जिसका लाभ रायपुर शहर में हो रहे विकास के रूप में देखा जा सकता है।
मोदी जी संवेदनशील प्रधानमंत्री है गरीबों का दुख-दर्द समझते हैं यही वजह है कि बहनों की तकलीफों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने गैस कनेक्शन प्रदान करने की योजना बनाई कांग्रेस की सरकार किस समय इंदिरा आवास के नाम पर 10-12 हज़ार प्रदान करने की योजना थी परंतु मोदी जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना में डेढ़ लाख रुपए का सहयोग कर हर गरीब को छत प्रदान करने का बीड़ा उठाया। उन्होंने आज हर नागरिक का खाता खुलवाने का काम किया है,साथ ही 5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा आयुष्मान योजना के तहत केंद्र की मोदी सरकार प्रदान कर रही  है।
बृजमोहन ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के पहले कांग्रेसी वादे करती है और बाद में उसे भूल जाती है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के समय बेरोजगारों को 25 सौ रुपये महीना प्रदान करने की बात उन्होंने कही थी। 2 साल का बचत बोनस किसानों को प्रदान करने का वादा भी कांग्रेस ने किया था। परंतु यह सारे वादे कांग्रेस ने भुला दिए हैं। अगर उन्हें अपने वादों पर अमल करना होता तो बजट में इसके लिए प्रावधान किया जाता।
सुनील सोनी ने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी संगठन ने मुझे लोकसभा की टिकट देकर जो भरोसा जताया है। मैं कभी भी उस भरोसे को टूटने नही दूंगा। उन्होंने कहा कि पूरी ईमानदारी के साथ मैं अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते आया हूं। आगे भी मैं उस पर अमल करूंगा। राजनीति मेरे लिए सेवा का माध्यम है और अपने भाजपा कार्यकर्ताओं को साथ लेकर जनता की सेवा में हमेशा की तरह जुटा रहूंगा।ऐसा कोई भी काम मेरे द्वारा नहीं किया जाएगा जिससे उनका कभी सर झुकाना पड़े।
पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारतीय सेना के पराक्रम पर उंगली उठाने वाले कांग्रेस पार्टी को देश की जनता जवाब देने आतुर है। और यह जवाब लोकतंत्र में मतदान के द्वारा ही दिया जाता है। इस लोकसभा चुनाव में देश की जनता कांग्रेस की गलत नीतियों की खिलाफत करेगी और  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की राष्ट्रवादी नीतियों के पक्ष में मतदान करेगी।
सम्मेलन में संनिर्माण कर्मकार मंडल के पूर्व अध्यक्ष मोहन एंटी,मतस्य महासंघ के अध्यक्ष रामकृष्ण धीवर, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सलीम राज,पूर्व विधायक नवीन मार्कण्डेय,जिला भाजपा अध्यक्ष गुलाब टिकरिया,बाबी कश्यप,संजय ढीढी,कमलेश शर्मा,सचिन मेघानी,अशोक बंजारे आदि उपस्थित थे।