featured image

रायपुर/ 10/ 02/ 2019/ स्वर्गीय शिव यादव पहलवान की स्मृति में बजरंग व्यायाम शाला भाटागांव द्वारा एक दिवसीय राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे रायपुर दक्षिण विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कुश्ती के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह खेल हमारे भारतवर्ष की पहचान है,यह हमारी शान है। आज जब विदेशी खेलों का बोलबाला है। ऐसे में भारतीय पुरातन खेल कुश्ती को अपनाकर चलना बड़ी बात है। 
उन्होंने कहा कि कुश्ती और कबड्डी जैसे खेल सेहत के लिए लाभदायक है। आज की पीढ़ी को भी इन खेलों की ओर रुख करना चाहिए।इस आयोजन के दौरान बृजमोहन ने पहलवानी के उन उस्तादों को सम्मानित किया जिन्होंने पूरा जीवन कुश्ती के खिलाड़ी तैयार करने में समर्पित कर दिया है।
शासकीय प्राथमिक शाला भाटागांव के प्रांगण आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 230 पहलवानों ने हिस्सा लिया। कुश्ती का यह आयोजन महिला एवं पुरुष दोनों वर्गों का था। 
उन्होंने कुश्ती प्रतियोगिता के संयोजक तिहारु राम ध्रुव, अध्यक्ष प्रेम सागर सिंह ठाकुर,सचिव राजा सिंह ठाकुर,बउआ राम सोनकर, सोहन साहू,अनिल निर्मलकर,गौतम सोनकर सहित आयोजन समिति के समस्त सदस्यों को शुभकामनाये देते हुए कहा कि रायपुर शहर में यह  आयोजन प्रेरणादायक है। इस अवसर पर पार्षद किरण साहू,राकेश सिंह,अजय सोनी,प्रणय तिवारी,फनेन्द्र तिवारी आदि उपस्थित थे।