featured image

रायपुर/11/04/2018| भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री हेमचंद यादव जी के निधन पर प्रदेश के कृषि सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गहरा दुख व्यक्त किया है। श्री अग्रवाल ने अपने शोक संदेश में कहा कि हेमचंद यादव मेरे एक सच्चे मित्र थे। उनका इस तरह असमय चला जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। एक अच्छे मित्र के रूप में हर क्षण अपनों की फिक्र करने वाला एक अच्छा मित्र मैंने खो दिया है।

बृजमोहन ने कहा कि छत्तीसगढ़ निर्माण के बाद राज्य के विकास की नींव रखने वालों में हेमचंद यादव भी शामिल थे। वे एक ईमानदार कर्तव्यनिष्ठ जनसेवक थे। आमतौर पर देखा जाता है कि राजनीति में व्यक्ति के अनेकों प्रतिद्वंदी होते है,पर हेमचंद यादव की सख्शियत ही ऐसी थी कि उनकी कभी किसी से व्यक्तिगत प्रतिद्वंदता नही रही। वे हर दिल अज़ीज थे। 

हेमचंद ने कभी किसी बात की परवाह नही की। अपनी शर्तों पर जीवन जिया और राजनीति की। वे विशाल हृदय के धनी थे हमेशा दूसरों की चिंता किया करते थे। उन्होंने अपने भविष्य की चिंता कभी नही की, वर्तमान को ही जन सेवा करते हुए बेहतर जीने में लगे रहे।

अपने कार्यकाल के दौरान राज्य के एक कर्तव्यनिष्ठ लोकप्रिय मंत्री के रूप में उनकी पहचान थी। हेमचंद यादव का निधन राज्य के लिए अपूरणीय क्षति है। छत्तीसगढ़ महतारी ने एक ऐसे सपूत को खो दिया है जिसने पूरी ईमानदारी के साथ उनकी सेवा की है। ईश्वर से प्रार्थना है कि इस दुःख की घड़ी में उनके परिवार को सहनशक्ति तथा मृतात्मा को शांति प्रदान करें।