featured image

धोबी समाज के रजक महोत्सव में मुख्य अतिथि की आसंदी से अपने विचार व्यक्त करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भारतीय समाजिक व्यवस्था मे धोबी समाज का अपना अलग ही महत्व है।यह समाज स्वच्छता का परिचायक है। परंतु समाज को समय के साथ-साथ चलने की आवश्यकता है। जरूरी है कि हम समाज के कमजोर तबके का हाथ थाम कर आगे बढ़ाये। हमारा ऐसा प्रयास समृद्ध समाज के निर्माण में सहायक सिद्ध होगा। यह रजक महोत्सव श्री कृष्ण कुमार निर्मलकर स्मृति उद्यान बोरियाखुर्द में सम्पन्न हुआ। जिसमे प्रदेश के समस्त जिलों से सामाजिक परिवार उपस्थित थे। इस दौरान युवक-युवती परिचय सम्मेलन का भी आयोजन किया गया था। जिसमे प्रदेशभर से लगभग 500 युवा शामिल हुए थे।
श्री अग्रवाल ने कहा कि परिचय सम्मेलन समाज की एक स्वस्थ परंपरा है। अपनी संतान के लिए योग्य वर-वधु ढूंढने के लिए यह अच्छा अवसर रहता है। इस आयोजन से परिवारों का वक्त और अर्थ दोनों बचता है।
बृजमोहन ने कहा कि समाज के कमजोर तबके की चिंता सबको करनी चाहिए। आपकी-हमारी थोड़ी मदद उन्हें काफी राहत पहुंचा सकती है। हमे चाहिए की उनकी बेटी का ब्याह,बच्चों की शिक्षा और उस परिवार के इलाज में मदद करें।
धोबी समाज के प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि मैं आज राजनीति में जोगी कांग्रेस का सिपाही हूं परंतु भाजपा के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल जी के सेवाभावी कार्य मेरे लिए प्रेरणादायक है। वे ही एक ऐसे राजनेता है जो दलगत भाव से ऊपर उठकर सभी क्षेत्रों का समुचित विकास तथा हर जरूरतमंद की मदद करते है।हमारे समाज को भी वे बराबर महत्व देते है। इसी वजह से हमारा धोबी समाज उन्हें अपने सबसे निकट मानता है और स्नेह करता है।