featured image

● जय जोहार मीडिया द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में उन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा के विकास पर रखी अपनी बात।
रायपुर/23/04/2018| जय जोहार मीडिया द्वारा छत्तीसगढ़ी भाषा के विकास हेतु आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए। यहा उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ कार्य करने वालों को उन्होंने सम्मानित किया।
 
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ी भाषा में छत्तीसगढ़ के लोक कलाकारों व कला प्रेमियों को संबोधित करते हुए  मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हम सभी छत्तीसगढ़ वासियों को साधारण बोलचाल में भी छत्तीसगढ़ी भाषा का प्रयोग करना चाहिए। छत्तीसगढ़ी भाषा का विकास बेहतर ढंग से तभी होगा जब हम समर्पण भाव से इसके लिए काम करेंगे। यह कार्य सही मायने में छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा होगी ।
 
उन्होंने कहा कि मीडिया का प्रभाव समाज में बहुत तेजी से बढ़ रहा है। विशेष तौर पर सोशल मीडिया मे दखल हर व्यक्ति का है। ऐसे में चाहिए कि वेब पोर्टल में रोजाना चलने वाली 40-50 खबरों में कम से कम 5 खबरें छत्तीसगढ़ी में हो। ऐसा करना अपनी भाषा की सेवा करना ही होगा।
 
संस्कृति विभाग के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले चंद्रशेखर चकोर, गायिका कविता वासनिक, प्रमोद साहू, नंदकिशोर शुक्ला, संजीव तिवारी, गीतकार रामेश्वर वैष्णव, ममता प्रेम चंद्राकर, सतीश जैन, संतोष थापा, अनुकृति चौहान, को सम्मानित किया गया। इसके साथ ही स्वर्गीय विजय पांडे को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया गया। यह अवार्ड उनकी पत्नी ने ग्रहण किया। इस अवसर पर पद्मश्री अनूप शर्मा कृषि विभाग के उप संचालक राहुल सिंह जय जोहार डॉट कॉम की ओम प्रकाश चंद्राकर दिलीप साहू विनोद डोंगरे आदि उपस्थित थे।