featured image

रायपुर/04/03/2019/ मुक्ताकाशी मंच संस्कृति विभाग परिसर रायपुर में  पुलवामा में शहीद जवानों  श्रद्धांजलि देने के लिए देश भक्ति गीत नृत्य कार्यक्रम अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में रायपुर दक्षिण के विधायक एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सहित सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया और शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। संध्या 7:00 बजे से प्रारंभ इस गीत संगीत के आयोजन से पूरा वातावरण देश भक्ति पूर्ण हो गया था। भाव विभोर कर देने वाले गीतों से लोगों के आंशु छलकने लगे थे।


इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अपने विचार रखें उन्होंने कहा कि आज हम खुली हवा में जो सांस ले रहे हैं,सुकून की जिंदगी जी रहे हैं, उसका श्रेय पूरी तरह से भारतीय सेना को जाता है। जो सीमा पर अपनी जान की परवाह किये बगैर कठिन से कठिन परिस्थितियों पर भी मजबूती के साथ खड़े हुए हैं और देश की रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने वायु सेना के बहादुर कैप्टन अभिनंदन का जिक्र किया और कहा कि अपने फाइटर प्लेन मिग से उससे कई गुना बड़े विमान को नेस्तानाबूत करके अभिनंदन ने अदम्य साहस का परिचय दिया है। पाकिस्तान के हाथों पकड़े जाने के बाद भी इनका हौसला देखते बन रहा था। उनके चेहरे की चमक से हर भारतवासी गौरवान्वित महसूस कर रहा था। हमारे लिये यह खुशी की बात थी कि भारत की सैन्य ताकत, कूटनीतिक ताकत के आगे पाकिस्तान ढेर हो गया और हमारा वीर योद्धा अभिनंदन सकुशल पाकिस्तान से लौटकर भारत आ गया। 

बृजमोहन ने कहा कि आज दुनिया में भारत एक महाशक्ति के रूप में उभरा है। आज भारत के पास दुनिया को झुकाने की ताकत है।
उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों, मेजर ढौंडियाल को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने आयोजनकर्ता शरद अग्रवाल और पूरी टीम को इस देशभक्तिपूर्ण सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।