featured image

भारतीय सिंधु सभा के राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्र के विकास में सिंधी समाज का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। सिंधी समाज सेवा के क्षेत्र में भी अग्रणी है। एक अच्छी बात यह भी है कि यह समाज संगठित है और अपनी सिंधी संस्कृति और बोली की महत्ता को समझते हुए उसे आगे बढ़ाने का निरंतर प्रयास करती रहती है।

यह सम्मेलन निरंजन धर्मशाला में आयोजित था। प्रतिवर्ष होने वाली यह राष्ट्रीय सभा इस वर्ष रायपुर में आयोजित हो रही है। इसमें देश के 28 प्रदेशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

उन्होंने भारतीय सिंधु सभा की सराहना करते हुए कहा कि सिंधु सभा रचनात्मक और सामाजिक कार्य सभी के लिए प्रेरणादायक है। अपने समाज के प्रति समर्पण भाव से काम करने से एक अच्छा संदेश जाता है। उन्होंने कहा यहां सिंधी समाज से जुड़े लोगों ने बढ़ते कदम नामक संस्था बनाकर समाज सेवा का जो काम आगे बढ़ाया है उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। वे सर्व समाज की सेवा में सदैव तत्पर रहते हैं। 

 इस अवसर पर सिंधु सभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्य्क्ष लधाराम नागवानी,प्रदेश अध्य्क्ष कन्हैयालाल छुगानी,मुरलीधर माखीजा, प्रदेश कोषाध्यक्ष ललित जैसिंघ, कमल लहेजा,अशोक माखीजा,श्याम नारंग,अशोक नैनानी,राजेश वाधवानी आदि उपस्थित थे।