featured image

मोदी सरकार के सफल 4  साल पर बोले बृजमोहन..अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है विपक्ष

रायपुर/26/05/2018/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सफल 4 वर्ष पूर्ण होने पर छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता व कद्दावर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार को देश की जनता ने पूर्ण बहुमत से चुना है। यह सरकार अपनी जन कल्याणकारी योजनाओं को लेकर आगे बढ़ रही है फलस्वरूप लोगों के जीवन में परिवर्तन दिख रहा है । ऐसे में हम कह सकते हैं कि नरेंद्र मोदी जी की नेतृत्व वाली यह सरकार देशवासियों की उम्मीदों पर खरी उतरी है। इस सरकार ने 4 साल में जितने काम किए हैं, जितने परिवर्तनकारी निर्णय लिए है वह सराहनीय रहे है। उसका सुपरिणाम अब धरातल पर दिखने लगा है। ऐसा लगता है मानों देश में परिवर्तन की बयार चल पड़ी है। प्रतीत होता है कि एक समृद्धशाली भारत निर्माण के लिए केंद्र सरकार संकल्पित  है। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि भारत देश को विश्व का सिरमौर बनाने का बीड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उठाया है और पूरी शिद्दत के साथ माँ भारती की सेवा में जुटे हुए है। दुनियां यह देख रहा है कि  तन,मन और जीवन समर्पित कर नरेंद्र मोदी जी कैसे जनता की सेवा कर रहे हैं। 


सबसे अच्छी बात मोदी सरकार की यह है कि किसी के क्षणिक लाभ के लिए वह देश को गर्त डालने निर्णय नही लेती, दूरगामी परिणाम को वह ध्यान में रखती है। अगर देश की जनता के हित में कुछ कठोर निर्णय लेने पड़े तो उनकी यह सरकार हिचकती नहीं है। जिस तरह डॉक्टर कड़वी दवाई देकर बीमारी का इलाज करता है। कुछ समय के लिए गोली हमें कड़वी जरूर लगती है लेकिन शरीर के लिए फायदेमंद रहती है। उसी प्रकार मोदी जी ने भी कई निर्णय लिए है। जिसका लाभ अब दिखने लगा है। नोटबंदी हो या जीएसटी लागू करना इसी तरह का एक बड़ा निर्णय रहा है। देश से कालाधन समाप्त करने की दिशा में यह एक ठोस कदम रहा है। मोदी जी के इस निर्णय से दुनियां प्रभावित रही, विश्व सम्मेलनों में मोदी सरकार के हिम्मत को चीन,रूस और अमेरिका जैसे देशों ने खूब सराहा है। 


बृजमोहन ने कहा  कि हमारी भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य कभी भी सत्ता प्राप्ति नहीं रहा है। सत्ता में आने का एकमात्र मकसद देश में सुशासन विकास और सुरक्षा प्रदान करना है। यही कारण है कि मोदी जी निर्भीक होकर अपना काम कर रहे है। अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गाँव-शहर, गरीब,किसान सहित हर भारत वासियों को समृद्धि और खुशहाल बनाने में यह सरकार सफल हो रही है।  मोदी जी के नेतृत्व का ही परिणाम है कि विश्व में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है। आज दुनिया भारतीय दृष्टिकोण को महत्व दे रही है। जिससे हर भारतवासी गौरवान्वित है। यह कहना अतिश्योक्ति नही होगी कि मोदी जी के नेतृत्व में सशक्त भारत का निर्माण हुआ है।
उन्होंने कहा कि आज देश जिन ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है उसकी कल्पना भी किसी ने नही की थी। विश्व बिरादरी के समक्ष हमारा भारत देश अब एक सम्मानजनक स्थान बना चुका है। हमारी ताकत का अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि डोकलाम सीमा पर भारत की सेना ने चीन की सेना को उल्टे पांव लौटने मजबूर कर दिया। अब तक पाक सीमा पर पर 450 आतंकियों को जहन्नुम पहुंचाने का काम सेना ने सरकार द्वारा खुली छूट प्रदान करने के बाद किया है। इस सरकार में हमारी सेना के हौसले बुलंद है। किसी तरह का राजनैतिक दबाव अब उन पर नही रहता हैं। परिस्थितियों के अनुसार हर निर्णय वे स्वयं ले सकते है। पूर्ण की कांग्रेस नीत सरकार में ऐसी स्थिति नही थी।
उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग की चिंता करते हुए सभी के लिए कुछ ना कुछ योजनाएं सरकार द्वारा संचालित की गई है। जो देश को आगे बढ़ाने के लिए कारगर साबित हो रही है। निश्चित रूप से हम कह सकते हैं कि मोदी सरकार ने जो काम 4 साल में किये है वह काम आजादी के बाद कोई सरकार कर नहीं पाई है।


बृजमोहन ने कहा कि मोदी जी जहां देश की गरीबी को हटाने पूरी ताकत से लड़ रहे है वही सारा विपक्ष एकजुट होकर साम,दाम,दंड भेद अपनाते हुए उन्हें विचलित करने की नाकाम कोशिश कर रहा है।
यहां पर एक बात कहना जरूरी हो जाता है की विपक्ष के लोग कहते हैं की मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने से लोकतंत्र पर खतरा बढ़ गया है । बड़ा आश्चर्य होता है जब विपक्ष की जिम्मेदार नेता ऐसी हास्यास्पद बात करते हैं । आज देश के 20 राज्यों में भाजपा नेतृत्व की सरकार है । देश की जनता ने मोदी जी की नेतृत्व को स्वीकार करते हुए कमल छाप पर मोहर लगाई है। यही जनादेश लोकतंत्र की असली ताकत है । ऐसे में लोकतंत्र उन लोगों के लिए खतरा बन गया है जो लोग अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं और जनादेश जिनके खिलाफ है।


बृजमोहन ने मोदी सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर समस्त छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और उनके पूरे मंत्रिमंडल  बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है और यह उम्मीद जतायी है कि देश की हम जनता की बेहतरी के लिए मोदी सरकार इसी तरह निष्ठा और विश्वास के साथ काम करती रहेगी।