featured image

रायपुर/18/12/2017/ प्रदेश के धर्मस्व,कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बाबा गुरु घासीदास ने समाज को खुशहाल बनाने का मार्ग हमें दिखलाया है। बाबा किसी एक समाज नही अपितु सर्वजनों के सुख की कामना करते थे। उन्होंने सामाजिक बुराईयों से दूर रहकर कैसे समाज और परिवार मे खुशहाली लाई जा सकती है इसका ज्ञान हमें दिया है। आज आवश्यकता है कि बाबा के बताए रास्ते पर आगे  बढ़े ताकि हमारे परिवार व् समाज मे सुख,समृद्धि और शान्ति बनी रहे। उन्होंने यह बात आदर्श पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति छात्रावास टिकरापारा में  आयोजित बाबा घासीदास जयंती समारोह के दौरान मुख्यअतिथि के आसंदी से अपने संबोधन मे कही। 
बाबा घासीदास जी के तैलचित्र की पूजा अर्चना कर उन्होंने जयंती समारोह का शुभारंभ किया।
यहा बृजमोहन ने कहा कि बाबा ने मनखे-मनखे एक समान होने का जो संदेश दिया है, वह सर्वकाल प्रासंगिक रहेगा। गुरू बाबा घासीदास के आदर्शों और विचारों के माध्यम से छत्तीसगढ़ की ख्याति आज देश-दुनिया में पहुंची है। 
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सही मायने मे बाबा घासीदास के सिद्धांतों को हमारी भारतीय जनता पार्टी ने आत्मसात किया है। समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़ा व्यक्ति जो उपेक्षित ,कमजोर है उसके जीवन मे खुशहाली कैसे आयें इसकी चिंता हमने की है। आज शासन की योजनाएं भी इस बात को प्रमाणित करती है कि बाबा के विचारों को ग्रहण करते हुए गरीबों के पेट की भूख शांत करनें के साथ-साथ उन्हें स्वाभिमान के साथ जीवन-यापन करने का साधन भी हमारी सरकार उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मेरें लोकनिर्माण मंत्री रहते हुए कुतुबमीनार से ऊँचा जैतखाम्ब का निर्माण बाबा की जन्म स्थली गिरौधपुरी मे हुआ है। 
उन्होंने उपस्थित विद्यार्थीयों से कहा बाबा के आदर्शों पर चलना ही हम सभी  के लिए हितकर है। कार्यक्रम में विजय बंजारे,चुम्मन मारकंडे,सुरेश खूंटे,इसम नारंग,एन.स्टार, विपुल राय,संदीप टंडन,अवध बघेल,नागेश्वर,डिलेश्वर कुमार आदि उपस्थित थे।