featured image

रायपुर/10/03/2019/ रायपुर दक्षिण विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार रहे या न रहे रायपुर दक्षिण के विकासकार्यों के लिए धन राशि की कमी नही होगी। बातचीत से हो या लड़कर। जैसे भी हो, क्षेत्र के विकास की रफ्तार कम नही होने देंगे। उन्होंने यह बात अपने विधानसभा क्षेत्र के माँ महामाया मंदिर वार्ड तथा  चंद्रशेखर आजाद वार्ड में 3 करोड़ 55 लाख की लागत से होने वाले विकास कार्यों के शुभारंभ अवसर पर कही। यह शुभारंभ कार्यक्रम गांधी मैदान,ब्रम्हपुरी में आयोजित हुआ।
इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जल्दी एक करोड़ 35 लाख की लागत से क्षेत्र में डामरीकरण के कार्य किए जाएंगे। उन्होंने मलसाय तालाब के पास नाला निर्माण 50 लाख,भैया तालाब से मेन रोड काली मंदिर तक नाला निर्माण 37 लाख,दत्तात्रेय मंदिर के पीछे सामुदायिक भवन निर्माण 30 लाख, मदर प्राइड स्कूल एवं सेक्टर 2 क्षेत्र मे सीसी रोड एवं नाली निर्माण 15.25 लाख,पुजारी नगर एवं कैलाशपुरी क्षेत्र में सीसी रोड व नाली निर्माण 15.24 लाख,गौरी-चौरा गली नंबर 1,2,3 में सीसी नाली एवं पुलिया निर्माण 15 लाख,ब्रम्हपुरी क्षेत्र में नाली एवं पुलिया निर्माण 15 लाख,कूकरी पारा क्षेत्र में नाली व पुलिया निर्माण 15 लाख तथा चंद्रशेखर आजाद वार्ड मी नया तालाब पार से पीडब्लू नाला तक नाला निर्माण 50 लाख, चंद्रशेखर आजाद वार्ड के अंतर्गत आने वाले गोकुल नगर पशु औषधालय, सिमरन सिटी एवं सतबहानियाँ मंदिर के पास नाली निर्माण कार्य 50 लाख रुपये, संतोषी नगर नाला से बोरिया नाला तक नाला निर्माण 50 लाख रुपये, वार्ड के ही रामजानकी मंदिर की गली में नाला निर्माण राशि 13 लाख रुपये का भूमिपूजन किया। 
बृजमोहन ने कहा कि रायपुर शहर को सुंदर और सुव्यवस्थित शहर बनाने की जिम्मेदारी प्रत्येक नागरिक की है। हम सभी को स्वच्छ एवं सुंदर रायपुर बनाने के लिए आगे आकर जनहित के कामों में सहयोग करना होगा।
इस दौरान अपने संबोधन में नगर निगम रायपुर के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने कहा कि पिछले 30 सालों से हम स्थानीय विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी के काम करने के तरीके को देख और सीख रहे हैं। उन्हें पता है कि जनता के हित के लिए काम कहां से और कैसे कराना है। शासन में क्षेत्र के विकास के लिए किस मद का पैसा कहां खर्च कर सकते हैं यह उन से अच्छा कोई नहीं जान सकता। अभी जिन कार्यों का भूमि पूजन किया गया है उनकी राशि आपदा प्रबंधन मद,राज्य प्रवर्तित योजना,व अधोसंरचना मद से उन्होंने दिलाई है।

नगर निगम जोन 6 के अध्यक्ष एवं महामाया मंदिर वार्ड के पार्षद सालिक सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछले 4 सालों में लगभग 40 करोड़ के विकास कार्य वार्ड में हुए हैं। यह कार्य निरंतर जारी है।
कार्यक्रम में मत्स्य महासंघ के अध्यक्ष रामकृष्ण धीवर, श्रम कल्याण मंडल के पूर्व उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी, विजय अग्रवाल,कमल साहू,भाजपा मंडल अध्यक्ष चूड़ामणि निर्मलकर, हरीवल्लभ अग्रवाल,सीमा सिंह,मंहत देवदास, गोपाल यादव, गोपाल पदमवार, भागीरथी साहू,मुकेश पंजवानी,सदाशिव सोना,राज गायकवाड़,बाबी खनूजा,आशीष कुमार दास,करण यदु, लव यदु आदि उपस्थित थे।


सियान सदन एवं मानस भवन का लोकार्पण
बृजमोहन अग्रवाल ने शहीद पंकज विक्रम वार्ड टिकरापारा रायपुर में सियान सदन एवं मानस भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर पार्षद निशा देवेन्द्र यादव,सुमित दास उपस्थित थे। इस अवसर पर उपस्थित वरिष्ठजनों के समक्ष विचार व्यक्त करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने  कहा कि बुजुर्गों के मार्गदर्शन और प्रेरणा से ही हम अच्छा काम कर पा रहे है। यह लोकार्पित सियान सदन उनके मनोरंजन आदि के लिए उपयुक्त होगा। साथ ही निर्मित मानस भवन सामाजिक कार्यक्रमों की दृष्टि से सभी नागरिकों के लिए उपयोगी सिद्ध होगा।