featured image

साहू समाज महिला प्रकोष्ठ भामाशाह परिक्षेत्र टिकरापारा के सपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए कृषि-सिंचाई मंत्री।


रायपुर/18/06/2018/ साहू समाज एक जागरूक समाज है। जिसने ऐसी अनेक श्रेष्ठ परंपराओं की शुरुआत की है जो अन्य समाजों के लिए भी प्रेरणादायी रही है। आज साहू समाज ने अपने संगठन का विकेंद्रीकरण भी किया है। समाज की मातृशक्तियों को एकजुट कर उन्हें सामाजिक रचनात्मक कार्यों में सक्रिय करना निश्चित ही सराहनीय पहल है। यह विचार साहू समाज महिला प्रकोष्ठ के सपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने व्यक्त किये।

यह आयोजन छत्तीसगढ़ नगर के सामुदायिक भवन में आयोजित था।इस अवसर पर श्री अग्रवाल के उपस्थिति में भामाशाह परिक्षेत्र साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की नव निर्वाचित अध्यक्ष संतोषी साहू,सचिव उषा साहू,कोषाध्यक्ष फुलेश्वरी साहू,महामंत्री चंद्रिका साहू,उपाध्यक्ष संतोषी साहू सहित उनकी पूरी कार्यकारिणी को सपथ ग्रहण किया।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि साहू समाज को सामूहिक विवाह, युवक-परिचय सम्मेलन जैसी स्वस्थ परंपरा प्रारंभ करने का श्रेय जाता है। आज इसे अपनाकर सर्व समाज बेहतर दिशा में आगे बढ़ रहे है। 
उन्होंने कहा कि महिलाओं का जागृति होना अच्छा संकेत है। महिलाएं जागृत हो गई तो समाज के उन्नति की रफ्तार दुगुनी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में समाज को और अधिक काम करने की आवश्यकता है। 
इस अवसर पर संनिर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष मोहन एंटी, श्रम कल्याण मंडल के उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी,पार्षद देवेन्द्र यादव,सुमित दास,साहू समाज के जिला अध्यक्ष मेघराज साहू,महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सीमा साहू,गंगाराम साहू,मंशाराम साहू,मुकेश पंजवानी,बॉबी खनूजा आदि उपस्थित थे।