featured image

साई बाबा पर लगी जीवंत प्रदर्शनी का धर्मस्व मंत्री ने किया उद्घाटन।

रायपुर/07/06/2018/ शिरडी साई बाबा समाधी के शताब्दी वर्ष पर टाऊन हॉल, रायपुर में आयोजित भव्य साई दरबार की आरती में सपरिवार शामिल हुए। आज 7 जून से 12 जून तक सुबह 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक चलने वाले इस आयोजन में साई बाबा के जीवन प्रसंगों पर आधारित 3D प्रदर्शनी भी लगाई गई है,जिसका आज हमने शुभारंभ किया। यहा पर बाबा की जीवंत प्रतिमा व प्रदर्शनी को देखकर शिरडी सा ही अहसास होता है। रायपुर वासियों के लिए यह अच्छी बात है कि ऐसी जीवंत प्रदर्शनी उन्हें देखने को मिलेगी।


आज प्रदेश के धर्मस्व-कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया। वे सपरिवार यहा साई दरबार पहुंचकर आरती में शामिल हुए। उन्होंने पूजा-अर्चना के पश्चात  प्रदर्शनी का अवलोकन किया। श्री अग्रवाल ने कहा कि यहा आकर बाबा की जीवंत प्रतिमा व प्रदर्शनी को देखकर शिरडी सा ही अहसास होता है। रायपुर वासियों के लिए यह अच्छी बात है कि ऐसी जीवंत प्रदर्शनी उन्हें देखने को मिलेगी और बाबा की जीवंत प्रतिमा का दर्शन लाभ मिलेगा।
कार्यक्रम के संयोजकों में से एक बिलासपुर निवासी विजय भंडारी ने बताया कि बिलासपुर,नागपुर, जमशेदपुर,भिलाई के बाद पांचवा आयोजन रायपुर में हो रहा है। यहा भी टाउन हॉल में 12 जून तक प्रातः 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक साई दरबार व प्रदर्शनी साई भक्तों के लिए खुली रहेगी।


इस आयोजन में संनिर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष मोहन एंटी,श्रम कल्याण मंडल के उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी,मनोज भंडारी, विजय अग्रवाल,विनोद पाहवा,कमलेश शर्मा,राजा जिंदल, सूरेह जाजुड़िया,अजय बाटवे,शिरीष राचेलवार,देविश बुलबुले,संजय खान खोजे,यतीश पालेकर,दीपक पात्रिकर,सुरेश कुकडे,दिलीप दिवाकर,  उषा त्रिवेदी,कौस्तुभी पालेकर आदि उपस्थित थे।