featured image

●कबीर परमेश्वर प्रचार-प्रसार समिति द्वारा आयोजित 32 जोड़ों के अंतरजातीय विवाह समारोह में शामिल हुए धर्मस्व,कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल।

रायपुर/27/05/2018/ समाज मे व्याप्त कुव्यवस्था  के खिलाफ सार्थक जंग की शुरुआत करने वाले भक्ति, ज्ञान व कर्म के संदेशवाहक संत कबीरदास जी केे विचारों को जीवन में उतारने की जरूरत है। हमारा ऐसा प्रयत्न जीवन को सुखमय बनाने सहायक सिद्ध होगा। यह बात प्रदेश के धर्मस्व,कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कही। वे यहा गोंडवाना भवन टिकरापारा में कबीर परमेश्वर प्रचार-प्रसार समिति द्वारा आयोजित 32 जोड़ों के अंतरजातीय विवाह समारोह में शामिल लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने विवाहित जोड़ों शगुन भेट करते हुए सुखी वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दी।
श्री अग्रवाल ने कहा कि समाज की जरूरतों को समझते हुए संत कबीर ने लोगों को स्वावलंबन की राह दिखाई साथ ही, मोक्ष और मुक्ति के सही अर्थो से परिचित भी कराया। संत कबीर के दोहों ने समाज को जोड़ने का काम किया। आज भी उनके दोहों के माध्यम से उनके सदविचारों को जीवन मे उतार कर श्रेष्ठ जीवन जिया जा सकता है।
इस अवसर पर समिति के पंकज दास,दुष्यंत साहू,शंभु साहू,मनोज अग्रवाल कामरेड सहित हज़ारों की संख्या में समिति से जुड़े लोग उपस्थित थे।