featured image

रायपुर।छत्तीसगढ़ राज्य के करोड़ों निवासी विशेषतः ग्रामीण इलाकों के वे निवासी जो कृषि और पशुपालन आदि व्यवसाय से जुड़े हैं, अब अपनी समस्यायों से कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को सीधे तौर पर अवगत करा सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के तौर पर मनाने का निर्णय लिया था।सुशासन को और भी सुदृढ़ और पारदर्शी बनाने और मोदी जी के डिजिटल इंडिया अभियान को आगे बढ़ाने का काम करेगा बृजमोहन अग्रवाल एप्प जिसे आज (25 दिसंबर) के ही दिन लोकार्पित कर जनता को समर्पित कर दिया गया । इसे गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

इस एप्प से लोग मंत्री के विभिन्न विभागों जैसे कृषि, पशुपालन, मछलीपालन, जलसंसाधन, आयटक, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व आदि विभागों में अपनी शिकायतों को अपने फोन के ज़रिए दर्ज करवा सकेंगे। इतना ही नहीं, उन्हें अपनी शिकायतों का पंजीकरण क्रमांक दिया जाएगा जिससे वह फोन पर ही इनके स्टेट सका पता कर पाएंगे।
 
वहीं मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के अपने विधानसभा क्षेत्र रायपुर दक्षिण के लाखों लोग अपनी किसी भी समस्या को उन के साथ सांझा कर सकेंगे जैसे कि बिजली, पानी, सड़क, स्कूल, शौचालय आदि से संबंधित समस्याएं।
 
इस एप्प का लोकार्पण करके बृजमोहन अग्रवाल जी की छत्तीसगढ़ की जनता के प्रति जवाबदेही और भी बढ़जाएगी और उनके मंत्रालयों के कार्यों की पारदर्शिता भी बढ़ेगी।बकौल मंत्री जी, उनकी शत-प्रतिशत कोशिश होगी कि वह जनता की समस्यायों का समाधान विभागीय अधिकारियों और नगर निगम की मदद से कर सकें।
 
बृजमोहन अग्रवाल डिजिटल माध्यम से जनता के साथ सीधे तौर पर जुड़ने वाले देश के चुनिंदा नेताओं में से एक होंगे।वैसे जनता के बीच रहना उनके लिए कोई नई बात नहीं है क्योंकि वे लगातार 6 कार्यकालों से छत्तीसगढ़ विधानसभा के लोकप्रिय सदस्य रहे हैं।
मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से जुड़ने के लिए आप भी डाउनलोड कर सकते हैं यह ऐप : http://brijmohanagrawal.in/app