featured image

 प्रदेश के लोकनिर्माण,शिक्षा मंत्री एवं रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज अपने विधानसभा कार्यालय “तत्पर” में क्षेत्रवासिओं से मुलाकात कर उनके समस्याओं की सुनवाई की.मूलभूत सुविधाओं से जुडी समस्याओं के अलावा व्यक्तिगत समस्याओं से भी त्रस्त सैकड़ों नागरिकों ने भी अपनी बात श्री अग्रवाल के समक्ष रखी| इस दौरान नगर निगम से सम्बंधित साधारण समस्याओं के तुरंत निराकरण के निर्देश दिए गए साथ ही मिली गंभीर शिकायतों के निदान के लिए एक सप्ताह का वक्त विभागीय अधिकारिओं को दिया गया.

अपने तय कार्यक्रम के अनुसार श्री अग्रवाल आज 4 बजे तत्पर में बैठे जहां पर लगभग पांच सौ लोगो ने उनसे मुलाकात की.इस दौरान समस्याओं से सम्बंधित 70 आवेदन प्राप्त हुए. चार अलग-अलग क्षेत्रों से आये प्रतिनिधिमंडल ने भी श्री अग्रवाल से मिलकर अपनी बात रखी. प्रोफ़ेसर कालोनी से आये प्रतिनिधि मंडल ने पेयजल सम्बंधित अपनी समस्या का ध्यान आकर्षित कराया और पाईप लाइन जाम होने की शिकायत की .जिस पर जोन कमिश्नर को एक सप्ताह के भीतर ही समस्या का निदान करने के निर्देश श्री अग्रवाल ने दिये.इसी प्रकार पार्षद सरिता वर्मा ,पार्षद मन्नू नायक एवं गायत्री गंगवार के नेतृत्व में भी नागरिकों के प्रतिनिधि मंडल ने उन्हें समस्याओं से अवगत कराया.कैलाशपुरी रामबाग की महिलाओं ने भी पानी ना मिलने की की शिकायत की जिस पर तुरंत करवाई करने के निर्देश दिए गए.

इस दौरान उन्होंने छूईया तालाब में जा रहे नाली के गंदे पानी को तत्काल रोकते हुए स्वीकृत सौंदर्यीकरण कार्य में तेजी लाने की बात कही .साथ ही  सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 3 लाख प्रदान करने की घोषणा भी की .टिकरापारा स्वीपर कालोनी में बोर सूखने की जानकारी मिलने पर श्री अग्रवाल ने ट्यूबवेल कराकर तीन दिनों के भीतर पानी सप्लाई शुरूकरने के निर्देश दिए.इस दौरान 10 प्रकरणों का तत्काल निराकरण किया गया.

 

आमजनों से मुलाकात करते हुए श्री अग्रवाल ने अधिकारिओं को शख्त निर्देश देते हुए कहा की क्षेत्र के मूलभूत सुविधाओं में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी.नागरिकों के समस्या का शीघ्र निराकरण हो अनावश्यक नगर निगम के चक्कर काटने मजबूर न करे.